 |
5 SEO Ranking Factors
|
Top 5 Ranking Factors That Will Boost Your Website
आपकी खोज इंजन रैंकिंग सैकड़ों अलग-अलग चीजों से प्रभावित होती है, लेकिन प्रासंगिकता सबसे महत्वपूर्ण है।
खोज के लिए अधिक प्रासंगिक होने का मतलब है कि आपका पृष्ठ उच्चतर होगा, यह स्पष्ट प्रतीत होता है कि यह मदद नहीं करता है। इसके बजाय आपको शीर्ष 5 खोज रैंकिंग कारकों पर ध्यान देना चाहिए।
1. Article title/keywords
2. Word count
3. Use internal links
4. Reading length
5. Bounce rate
एसईओ रैंकिंग कारकों की दो श्रेणियां हैं: उपयोगकर्ता का व्यवहार और लेख सामग्री।
दूसरे पर ध्यान केंद्रित करना आसान है और अक्सर लोग पहले को अनदेखा करते हैं, इसे नियंत्रण से बाहर होने के रूप में खारिज करते हैं।
आकर्षक सामग्री लिखने से पाठकों को आपकी खोज रैंक बढ़ाने में अधिक समय तक लगे रहना होगा। लेकिन यह आपके पाठकों पर अभ्यास और डेटा लेता है। इसके बजाय, लेख सामग्री पर ध्यान दें। शीर्ष 5 रैंकिंग कारकों का उपयोग करके आप Google एल्गोरिदम को आपके लिए काम करना शुरू कर सकते हैं।
1 Using keywords and titles to rank higher on Google
कीवर्ड के बारे में सोचें कि आप Google में क्या टाइप करेंगे, हालांकि याद रखें कि वे एक शब्द नहीं, बल्कि वाक्यांश होंगे।
एक बार जब आप अपना विषय पा लेते हैं, तो शोध करें कि लोग Google में कैसे खोजते हैं। अपने शीर्षक में इन वाक्यांशों का उपयोग करें, यह सुनिश्चित करें कि यह व्याकरणिक और दिलचस्प है। आप इस रणनीति को वेब के चारों ओर पोस्ट शीर्षक में देखेंगे।
2. How long should your blog posts be?
लंबा बेहतर है। 2,000-शब्द का लेख 500-शब्द के लेख से अधिक रैंक करेगा। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी पोस्ट को फुलाना चाहिए।
एक मूल संरचना जो शराबी होने के बिना आपकी पोस्ट में लंबाई जोड़ने में मदद करेगी:
1. शुरुआत में लेख के वादे को पूरा करें
2. यह बताइए कि आपने उत्तर के लिए क्या किया
3. उत्तर पर विस्तार; विस्तार से बतायें
4. अपने उत्तर को सही ठहराएं
5. किसी भी अनुवर्ती प्रश्नों के उत्तर लोगों के पास हो सकते हैं
न केवल यह आपके लेख को लंबा कर देगा, यह बेहतर और अधिक जानकारीपूर्ण होगा।
top 5 seo ranking factors
3. Use internal links
अपने ब्लॉग पर विभिन्न पोस्ट के बीच लिंक। यदि आप किसी ऐसी चीज़ को छूते हैं जिसे आपने पहले अपने पाठकों को उस पृष्ठ से जोड़ने के बारे में लिखा है।
अपने पसंदीदा या सर्वश्रेष्ठ पोस्ट को पहचानें। उन्हें लगातार लिंक करें। यह Google को इन पर अधिक ध्यान देने के लिए कहता है।
4. Reading duration is important
पिछली रैंकिंग के कारक आपके नियंत्रण में थे। इस एक के लिए ऐसा नहीं है।
अगर लोग आपके पोस्ट पर अधिक समय तक रहते हैं तो यह Google से कहता है कि यह उनकी खोज का एक अच्छा उत्तर है।
जब आप एक लेख पोस्ट करते हैं, तो ट्रैफ़िक की निगरानी करें और देखें कि क्या पढ़ने की अवधि पोस्ट की लंबाई के लिए समझ में आती है। यदि यह नहीं है तो इसे संपादित करें।
5. Bounce rates
बाउंस दर मापता है कि कितने लोगों ने आपकी साइट को उस पर एक नए पृष्ठ पर जाए बिना छोड़ दिया। यदि लंबाई पढ़ने से पता चलता है कि एक पोस्ट कितना दिलचस्प है, तो बाउंस रेट आपकी साइट के लिए इसे मापता है।
उच्च बाउंस दर उनके वादे या आपकी साइट पर कोई अन्य प्रासंगिक पोस्ट न देने वाले पदों के नीचे हो सकती है।
यदि आपने पहले की वजह से उच्च बाउंस दर प्राप्त की है, तो कीवर्ड और शीर्षक को ठीक करें। दूसरे के लिए, देखें कि किस संबंधित विषय की खोज की जा रही है और एक पोस्ट लिखें। पढ़ने की लंबाई के साथ की तरह, बाउंस दर और टिंकर को मापें।
6. Loading speed
 |
5 SEO Ranking Factors |
आपकी साइट लोड कितनी तेजी से एक महत्वपूर्ण खोज रैंक कारक है। लोड करने की गति को मापने और ठीक करने के लिए मुद्दों की पहचान करने के लिए इस उपकरण का उपयोग करें।
How long does it take?
Google का पहला पृष्ठ प्राप्त करना रातोंरात नहीं होता है। आपको सुसंगत और धैर्यवान होना चाहिए लेकिन इन चरणों का पालन करें और छह महीने के भीतर और दर्जनों पदों पर आपको ऊंची उड़ान भरनी चाहिए।
कोई भी ऑनलाइन पैसा कमा सकता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका अनुभव स्तर क्या है। एक साधारण रणनीति की खोज करें जो सामान्य लोगों को पूर्णकालिक आय ऑनलाइन बनाने की अनुमति देती है।
No comments: