What are Backlinks? Why do you need them?

What are Backlinks?
What are Backlinks?

what are backlinks to a website

बैकलिंक्स एक अन्य वेबसाइट से आपकी वेबसाइट का लिंक है; खोज इंजन उन्हें प्यार करते हैं क्योंकि यह सूचकांक में नई सामग्री खोजने का एक तरीका है। बैकलिंक्स उन सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक हैं जिन पर आपको विचार करने की आवश्यकता है जब आप खोज इंजन में उच्च रैंकिंग बनाने की कोशिश कर रहे हैं। खोज इंजन शायद आपकी साइट को बैकलिंक्स के बिना खोज और अनुक्रमणित कर सकते हैं, लेकिन बिना बैकलिंक्स के सर्च इंजन कभी भी आपकी साइट को उनके किसी भी आगंतुक को नहीं सुझाएगा। आपकी साइट पर आने वाला हर बैकलिंक आपकी वेबसाइट के लिए एक वोट (आपकी वेबसाइट पर अच्छा पेज) की तरह है।

what are your backlinks

जब आपका भवन बैकलिंक होता है, तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप उनमें से एक ही समय में नहीं मिलते हैं, समय के साथ उन्हें बनाने और बनाने के लिए सबसे अच्छा है, यह उस तरह से खोज इंजनों के लिए अधिक स्वाभाविक प्रतीत होगा, और जीता 'संदेह को बढ़ाएं या अपनी साइट को न निकालें। सर्च इंजन समय के साथ-साथ आपकी साइट पर बैकलिंक पाएंगे, साथ ही वे नई वेबसाइटों पर जाते हैं और पुराने को फिर से देखते हैं। खोज इंजन इस बात पर ध्यान देते हैं कि वे बैकलिंक्स को कहाँ खोजते हैं, और पेज क्या हैं, और वे पृष्ठ को कितना महत्वपूर्ण मानते हैं। खोज इंजन अपनी खोज अनुक्रमणिका बनाने और आगंतुकों को परिणाम प्रदर्शित करने के लिए इस सभी जानकारी का उपयोग करते हैं।
What are Backlinks?
What are Backlinks?

What are backlinks in seo

what are backlinks and how do i use them

कुछ साइटों के लिए, बैकलिंक्स का उपयोग आगंतुकों को उनकी साइटों पर लिस्टिंग के लिए भुगतान करने के लिए किया जाता है, यह मुख्य रूप से भुगतान निर्देशिकाओं तक ही सीमित है, वहाँ दर्जनों बाहर हैं, लेकिन आपको यह भी विचार करना होगा कि भुगतान की गई या निःशुल्क, वास्तव में सिर्फ एक हैं अच्छी तरह से संरचित लिंक खेत, और आपकी वेबसाइटों के लिए बैकलिंक्स का सबसे अच्छा स्रोत नहीं हैं। बैकलिंक्स के निर्माण का सबसे अच्छा तरीका अन्य साइटों को अपनी साइट पर एक पृष्ठ पर वापस जोड़ने के लिए कोशिश करना है जो आपकी सामग्री के लिए प्रासंगिक है, उदाहरण के लिए, यदि आपकी वेबसाइट कारों के बारे में थी, और जिस पृष्ठ के लिए आप अपनी खोज सूचियों में सुधार करना चाहते थे। ute के बारे में था, आप उन पृष्ठों पर बैकलिंक्स प्राप्त करने की कोशिश करेंगे, जो ute की पहली, फिर कारों को कवर करते हैं, और दूसरे से बचने की कोशिश करते हैं, क्योंकि वे एक ही सामान्य विषय पर नहीं होंगे, और व्यावहारिक रूप से बेकार होंगे। इसके बारे में सोचने का एक और तरीका है, यदि आप काम पर हैं, और 2 लोग कहते हैं कि आप एक अच्छा काम कर रहे हैं, तो 20 लोगों के लिए यह कहना उतना अच्छा नहीं है कि आप एक अच्छा काम कर रहे हैं, आप किस व्यक्ति के पास जाएंगे?
What are Backlinks?
What are Backlinks?


what are backlinks and what is their role in seo




बैकलिंक्स का निर्माण करते समय ऐसी कई चीजें हैं जिनसे आपको बचने की कोशिश करनी चाहिए, पहला है संयुक्त राष्ट्र से संबंधित सामग्री, यदि आपकी साइट बेबी टॉयज के बारे में है, तो आप कार साइटों, वेबमास्टर साइटों आदि से बैकलिंक्स नहीं चाहते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं माना जाएगा। प्रासंगिक और बहुत ज्यादा खोज इंजन द्वारा रियायती। एक अन्य ऐसी सेवाओं से बचना है जो पैकेज की पेशकश करते हैं जैसे "अपनी साइट को 700,000 खोज इंजन के लिए सबमिट करें", अंत में वे आपकी साइट के लिए हानिकारक होंगे और इसके लिए फायदेमंद नहीं होंगे।
What are Backlinks?
What are Backlinks?

what are backlinks and how do they work

जस्टिन अब 4 साल से एसईओ उद्योग में काम कर रहे हैं, तब से उन्होंने बहुत सारी जानकारी हासिल कर ली है, जिसे वे अपनी वेबसाइटों के साथ व्यवहार में लाते हैं। उनकी वेबसाइट में से एक वेबमास्टर्स के लिए एक टूल साइट है, और आप यह देखने के लिए कि क्या आपकी वेबसाइट अच्छा काम कर रही है, आप उनके Backlink चेकर [http://www.sitearmory.com/backlink-checker/] का उपयोग कर सकते हैं।



No comments:

Powered by Blogger.