How to Make Money Blogging: 3 Ways to Get Started Today

3 Ways to Earn Money From Blogging
3 Ways to Earn Money From Blogging

अब तक, लगभग सभी लोग ब्लॉगिंग से परिचित हैं, भले ही वे केवल शब्द से परिचित हों। कुछ लोगों के लिए, हालांकि, उन्हें एहसास है कि ब्लॉगिंग से पैसा कमाने की एक वास्तविक संभावना है, अगर केवल वे इसे ठीक से करने में सक्षम थे। मैं कई वर्षों से इंटरनेट मार्केटिंग में शामिल हूं और मुझे आपको बताना होगा कि एक नौसिखिया के लिए ब्लॉगिंग सबसे आसान तरीकों में से एक है, जो कि कुछ समय में आ गया है। बेशक, आपको कुछ सामान्य दिशानिर्देशों का पालन करने और यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप ब्लॉगिंग से ठीक से पैसा कमाएं। यहां आपके लिए ऐसा करने के 3 अलग-अलग तरीके हैं।

पहला तरीका, और शायद ब्लॉगिंग से पैसे कमाने के सबसे लोकप्रिय तरीकों में से एक प्रोग्राम है जो Google AdSense के रूप में जाना जाता है। यह कार्यक्रम Google द्वारा कई साल पहले स्थापित किया गया था ताकि वेबमास्टर्स को सीधे अपने वेबपेज पर प्रासंगिक विज्ञापन देने की अनुमति मिल सके। बस अपने टेम्प्लेट में कोड की कुछ पंक्तियाँ डालें और Google आपके विज़िटर को विज्ञापन के साथ लक्षित करेगा जो सीधे संबंधित है कि आप जो भी इसके बारे में ब्लॉगिंग कर रहे हैं। जब भी कोई आपके किसी विज्ञापन पर क्लिक करता है, आपको एक कमीशन प्राप्त होता है।

आपके लिए ब्लॉगिंग से पैसे कमाने का दूसरा तरीका सहबद्ध कार्यक्रमों का उपयोग करना है। हालाँकि यह Google AdSense का उपयोग करने से थोड़ा अधिक कठिन हो सकता है, अगर आप इसे ठीक से करते हैं तो यह और भी अधिक लाभदायक हो सकता है। कई niches खुद को उच्च-भुगतान सहबद्ध कार्यक्रमों के लिए उधार देते हैं, और यदि आप उन niches में से एक में शामिल हैं, तो आपके पास बड़े कमीशन बनाने की क्षमता है। एक संबद्ध प्रोग्राम चुनना जो सीधे आपकी सामग्री से संबंधित है, अनिवार्य है। यदि आपका ब्लॉग उन कारों के बारे में है जिनसे आप मकान बेचने की उम्मीद नहीं कर सकते। हमेशा यह जानने के लिए देखते रहें कि आपके लिए कौन से संबद्ध कार्यक्रम उपलब्ध हैं।

आपके लिए ब्लॉगिंग से पैसा कमाने का एक अंतिम तरीका यह है कि आप अपना उत्पाद बेच दें। आपके लिए अपने ब्लॉग आगंतुकों के लिए एक भौतिक उत्पाद बेचना संभव है, लेकिन आपके लिए एक डिजिटली डाउनलोड करने योग्य उत्पाद, जैसे कि ई-बुक को बेचना बहुत आसान है। चूँकि आप अपने ब्लॉग में विशिष्ट niches को लक्षित कर रहे हैं, आप पहले से ही जानते हैं कि आपके पेज पर आने से पहले वे लोग क्या रुचि रखते हैं। विषय पर ई-बुक लिखने और जानकारी देने से, आपके पास उन आगंतुकों को इसे बेचने का अवसर है।

एक आखिरी बात ... यदि आप वास्तव में पैसा ब्लॉगिंग अर्जित करना सीखने में रुचि रखते हैं [http://www.BloggingProductAnalysis.com] अर्जित करना सीखना चाहते हैं, तो आप इन वीडियो को [http://www.BloggingProductAnalysis.com] पर अवश्य देखें। लेकिन हुर्री ... ये वीडियो जल्द ही आम लोगों से खींच लिया जाएगा। वास्तव में, यदि आप जल्दी से कार्य करते हैं, तो आप ब्लॉगिंग सीक्रेट्स को मुफ्त में ग्रहण करने में सक्षम हो सकते हैं!



No comments:

Powered by Blogger.